Best blogging topics In Hindi 2022 [80 बेस्ट ब्लॉग टॉपिक ]

Best blogging topics In Hindi 2022 | Best blogging topics and blog ideas list for beginners In Hindi 2022 | 80 से ज्यादा best blog topic and blog ideas | best blogging topics | best blogging topics in India | best blogging topics for beginners | best blog topic and blog ideas | 80 बेस्ट ब्लॉग टॉपिक

Table of Contents

Best blogging topics In Hindi 2022 | Best blogging topics and blog ideas list for beginners In Hindi 2022 | 80 से ज्यादा best blog topic and blog ideas | best blogging topics | best blogging topics in India | best blogging topics for beginners | best blog topic and blog ideas | 80 बेस्ट ब्लॉग टॉपिक

आज हम आपको यहां बताएंगे कि आपको किस topic पर ब्लॉग बनाना है, आपको पता है कि हमारे देश में सुधार को देखते हुए इंटरनेट आधारित कई कॉल आ रहे हैं। इसी तरह हमारे देश में नई क्षमताओं का अनुरोध किया जा रहा है, ब्लॉग के लिए लिखना भी उन्हीं क्षमताओं में से एक है।

READ ALSO:- How to use google trends for blogging in 2022?

एक ब्लॉग के लिए लेखन के माध्यम से, आप घर बैठे बहुत अधिक पैसे कमा सकते हैं। प्रत्येक ब्लॉगर ट्रस्ट करता है कि वह किस विषय पर एक ब्लॉग बनाता है, जिसकी सहायता से वे वेतन उत्पन्न करते हैं और अपने ब्लॉग पर सबसे अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करते हैं। अनेक ब्लॉगर प्रत्येक डेटा को व्यक्तियों तक पहुँचाने के लिए ब्लॉग पर सामग्री प्रकाशित करते हैं।

READ ALSO:- Google Adsense Kya hai | गूगल एडसेंस पर एकाउंट कैसे बनाये

यह मानकर कि हर एक ब्लॉगर ब्लॉग के किस विषय पर कन्फ्यूज हो जाता है। तो आज हम इस विषय पर डेटा देंगे कि किस विषय पर ब्लॉग बनाना है। अगर आपको यह जानने की इच्छा है कि आपको किस विषय पर ब्लॉग बनाना है, तो आप आदर्श स्थान पर आ गए हैं।

READ ALSO:- Google Adsense Approval Requirements 2022

यहां, हम आपको बताएंगे कि ब्लॉग में क्या योगदान है, ब्लॉग के लिए लेखन कैसे करें, और ब्लॉग पर सामग्री प्रकाशित करने के लिए कौन सा सबसे अच्छा विषय तय करना है और जिससे हम आपको बिना किसी समय के बिना यहां सब कुछ बता देंगे

READ ALSO:- What is google question hub and how to use google question hub?

ब्लॉग के लिए टॉपिक Choice करने से पहले आपको अपने Interests, Abilities और Calling को जानना जरूरी है तभी आप एक ब्लॉग को अच्छे से और Significant time frames तक चला पाओगे, आपको अपने ब्लॉग के लिए उसी Specialty से संबंधित टॉपिक चुनना चाहिए जिसमें आपको Interest और Information हो, जिससे आप Quality और Important Substance Client’s को दे सकें , क्यूँकी आज के समय मे Contributing to a blog में Rivalry काफी ज्यादा बढ़ गया है और Quality और Important Substance की ज्यादा Request है।

तो आपको अपने ब्लॉग के लिए किसी भी टॉपिक को Select करने से पहले आपको देखना होगा कि उस Publishing content to a blog Specialty में कितना Contest है, क्या आपको उस Blog Specialty में Interest है ,क्या आप उस Blog Points पर लंबे समय तक Blog Composing कर सकते हो तो अगर आप ये सभी बाते Follow करके अपना ब्लॉग Subjects Choose करोगे तो दोस्तों आपको Writing for a blog में जरूर सफलता मिलेगी।

उदाहरण के लिए – अगर आप शॉर्ट टर्म के लिए ब्लॉगिंग करके पैसा कमाना चाहते हैं तो ट्रेंडिंग टॉपिक पर ब्लॉग शुरू करना आपके लिए एक अच्छा आइडिया हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आईपीएल या कोई अन्य खेल लीग चल रही है तो आप उस पर एक समाचार ब्लॉग बना सकते हैं। इससे आप कम समय में अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

READ ALSO:-

What are Google Analytics and its uses?

Pc Part Picker for building Your own Computer | Pc Part Picker in Australia

ब्लॉगिंग कैसे शुरू करें – How To Start Blogging In Hindi 2022?

Google Mera Naam Kya Hai- गूगल मेरा नाम क्या है?

How to become a psychologist?

Which is the best free template for Blogger?

तनाव (stress) क्या है और इसे कैसे कम करें | Define stress and how to manage it?

ब्लॉग क्या है – ब्लॉग क्या है

किसी एक विषय पर डेटा होने या उस मामले के बारे में पूरी जानकारी होने पर आप उसे इंटरनेट आधारित साइट पर अपने लेख के माध्यम से स्थानांतरित करते हैं, उदाहरण के लिए, वेब, इसे ब्लॉग कहा जाता है।

आप एक ब्लॉग के लिए लेखन के माध्यम से वेब की सहायता से घर बैठे एक टन नकद ला सकते हैं। किसी ब्लॉग पर नकद प्रकाशन सामग्री लाने का एक अच्छा मौका हमारे वेब-आधारित व्यवस्थापन में उपलब्ध है।

READ ALSO:- How to Create and Submit XML Sitemap for Blogger

यदि सरल भाषा में कहा जाता है, तो यदि आप दुनिया के किसी भी क्षेत्र के बारे में जानते हैं, तो आप उस जानकारी को साझा करके नकद में ला सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास भोजन और यात्रा के बारे में बहुत अच्छी जानकारी है, तो आप बिना किसी खिंचाव के नकदी ला सकते हैं, आपको बस अपने पास मौजूद डेटा पर एक ब्लॉग बनाना चाहिए और उसे वेब पर स्थानांतरित करना चाहिए।

वेबसाइट के लिए ब्लॉगिंग का क्या महत्व है?

वेबसाइट के लिए ब्लॉगिंग का क्या महत्व

वेबसाइटें आकस्मिक लेख हैं जो पूरी तरह से विचार पहल और एक बिंदु की महारत दिखाने के इरादे से बनाए गए हैं। वे ईमेल शोकेसिंग, और वेब-आधारित मनोरंजन उन्नति, साइट पर नई संतुष्टि पैदा करने, और आपकी साइट पर खोज ट्रैफ़िक चलाने के लिए एक असाधारण तरीका हैं। तो आपकी साइट के लिए साइटें कितनी महत्वपूर्ण हैं? आपकी साइट को ट्रैक करने में सहायता करता है ब्लॉग बनाने का एक निश्चित उद्देश्य आपकी साइट पर सबसे अधिक ट्रैफ़िक लाना है।

READ ALSO:-What is SSL in Hindi | एसएसएल क्या है

किसी ब्लॉग या वेबसाइट में थीम (टेम्पलेट्स) का क्या महत्व है?

ब्लॉग थीम जो अमर हैं, बड़ी संख्या में महीनों में मज़बूती से अधिक दृष्टिकोण उत्पन्न करेंगे, इसलिए उन बिंदुओं पर व्याख्या करना सुनिश्चित करें जिन्हें आप महसूस करते हैं कि आपके आदर्श रुचि समूह के साथ कोई महत्व होगा। ब्लॉग अपने संगठन को एक आवाज दें ब्लॉगिंग आपको अपने व्यवसाय और उसके प्रशासनों के बारे में डेटा साझा करने की अनुमति देता है, हालांकि, यह आपको विशिष्ट विषयों पर अंतर्दृष्टि और विचार प्रदान करने की भी अनुमति देता है (Free Blogger Templates 2022)

ब्लॉग पर सामग्री प्रकाशित करना आपके संगठन के लिए एक चरित्र बनाने और आपके व्यवसाय को और अधिक अच्छी तरह से खुला बनाने के लिए एक अविश्वसनीय तरीका है। इस तरह, अपने ब्लॉग पर अपने झुकाव को साझा करने, सुविधाजनक समाचार विषयों पर टिप्पणी करने या बाज़ार में उतार-चढ़ाव, या किसी विशिष्ट विषय पर अपने पाठकों को सिखाने में एक पल के लिए भी संकोच न करें। लगातार सुनिश्चित करें कि आप अपनी भीड़ को याद करते हुए एक ब्लॉग लिखें।

ब्लॉग के लिए राइटिंग कैसे करें और ब्लॉगर किसे कहा जाता है?

जो व्यक्ति ब्लॉग की रचना करके साइट पर स्थानान्तरित या वितरित करता है उसे ब्लॉगर के रूप में जाना जाता है और ब्लॉग पर सामग्री प्रकाशित करने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास अपने किसी विषय (विशेषता या बिंदु) पर एक अच्छी जानकारी होनी चाहिए, जिसके कारण आप उस बिंदु पर एक ब्लॉग की रचना करके शुरू से ही एक ब्लॉग में योगदान कर सकते हैं।

ब्लॉग मुख्यतः कितने प्रकार के होते है?

ब्लॉग मुख्यतः दो प्रकार के होते है

  • Personal writing for blogPersonal blog


एक ब्लॉग के लिए व्यक्तिगत लेखन एक ब्लॉग में योगदान देता है जहां एक व्यक्ति अपने जीवन से जुड़ी कहानी को बताता है उदाहरण के लिए ब्लॉग के माध्यम से व्यक्तियों के लिए उनका पूरा निजी जीवन। उदाहरण के लिए, जब शाहरुख खान एक ब्लॉग के माध्यम से अपनी कहानी लोगों के सामने रखेंगे, तो हम उस ब्लॉग को निजी ब्लॉग कहेंगे। इस ब्लॉग में, व्यक्ति अपनी अवकाश गतिविधियों, जीवन शैली, और भी बहुत कुछ बनाता है।

  • Professional blogProficient in publishing content on the blog


एक ब्लॉग में कुशल प्रकाशन सामग्री एक ब्लॉग में योगदान कर रही है जिसमें एक व्यक्ति नकद लाने के लिए किसी भी विषय पर एक ब्लॉग बनाता है। इतना ही नहीं, वह कई बिंदुओं पर वेबसाइट कंपोज करके कैश में लाता है। इस ब्लॉग में कई बिंदु हो सकते हैं जैसे भलाई, तकनीक, भोजन, यात्रा, शैक्षिक और व्यवसाय।

Bloggers के लिए एक बड़ी समस्या किस विषय पर Blog बनाना है?

कुछ लोग ब्लॉग बनाकर परेशान हो जाते हैं, उन्हें समझ नहीं आता कि किस विषय पर ब्लॉग बनाया जाए, किस बिंदु पर ब्लॉग बनाया जाए और ब्लॉग पर क्या लिखा जाए।

आइए सबसे जरूरी आपको बता दें कि ब्लॉग बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपनी विशेषता को पहचानना होगा। जब आप अपनी विशेषता में अंतर करते हैं, तो आपको उस पर पूरी तरह से वाचवर्ड रिसर्च करने की आवश्यकता होती है। इसके साथ आप पहले एक ब्लॉग लिखें, फिर उसे Google पर भी रैंक करें।

फ़िलहाल हम आपको यहाँ उन सभी विषयों के बारे में सूचित करेंगे जिन पर आप निस्संदेह ब्लॉग बना सकते हैं।

अपने Visiters को जोड़ने के लिए ब्लॉग का उपयोग कैसे करें?

अपने ब्लॉग के लिए आप जो सबसे महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं, वह है अपने दर्शकों को शामिल करना और उन्हें उस सामग्री से अवगत कराना जो आपके पास उनके लिए उपलब्ध है। इसका अर्थ है सोशल मीडिया का उपयोग करना, सोशल मीडिया से ट्रैफ़िक को रेफ़र करना और अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक लाने के लिए Google ऐडवर्ड्स का लाभ उठाना।

इसका अर्थ प्रत्येक आंतरिक/बाह्य मार्केटिंग रणनीति की प्रभावशीलता का आकलन करने के लिए Google Analytics से प्राप्त जानकारी का उपयोग करना भी है।

Best blogging topics and blog ideas list for beginners In Hindi 2022

80 से ज्यादा best blog topic and blog ideas

  1. आत्म सुधार / व्यक्तिगत विकास (आपने किसी बाधा को कैसे पार किया या एक नई आदत कैसे शुरू की, और आपने क्या सीखा)
  2. व्यस्त लोगों के लिए स्वास्थ्य और फिटनेस
  3. एक नई भाषा सीखना
  4. बजट पर यात्रा कैसे करें (सर्वश्रेष्ठ होटल सौदे, यात्रा सलाह)
  5. लेखन / लेखन शैली / कॉपी
  6. एनिमल रेस्क्यू
  7. क्रिप्टोकुरेंसी (बिटकॉइन, आदि)
  8. सामाजिक गतिशीलता और संचार कौशल
  9. विशेषज्ञता के असामान्य क्षेत्रों में काम करना, जबकि स्थान स्वतंत्र
  10. घर पर अपना खुद का बनाना
  11. बच्चों के बिना जोड़ों के लिए व्यंजन
  12. महिला संचार के लिए पुरुष गाइड
  13. छोटे व्यवसाय में प्रौद्योगिकी का उपयोग करना (क्रेडिट कार्ड प्रसंस्करण , ग्राहक संबंध प्रबंधन, ईमेल मार्केटिंग, आदि)
  14. विशेष प्रकार के खाद्य पदार्थों के बारे में ब्लॉगिंग (हमें इस पर एक कोर्स मिला है!)
  15. क्राइम/साइबर क्राइम
  16. बच्चों में व्यवहार संबंधी विकार
  17. शारीरिक वजन प्रशिक्षण
  18. छोटे बच्चों और वयस्कों के लिए उद्यमिता शिक्षा
  19. डिस्क गोल्फ
  20. DIY प्रोजेक्ट, DIY व्यवसाय और घर का बना सामान बेचना
  21. एक मजबूत शादी
  22. एक अच्छा दोस्त कैसे बनाये
  23. कैसे बनें ट्रायथलॉन के लिए प्रशिक्षण कैसे लें
  24. करियर बनाम नौकरियां
  25. एडब्ल्यूएस प्रमाणित
  26. माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणित प्राप्त करना
  27. आपके शहर/राज्य/देश में सबसे अच्छा फ़ूड ब्लॉग्गिंग
  28. आत्मनिर्भर जीवन शैली (अपना भोजन बढ़ाना, सौर ऊर्जा का उपयोग करना, ग्रिड से दूर रहना, आदि)
  29. दिमाग को मजबूत करना (माइंड ओवरतनाव
  30. व्यक्तिगत वित्तीय प्रबंधन की बुनियादी बातों से परे,
  31. स्वस्थ भोजन
  32. भूत-शिकार- Ghost-hunting
  33. होम ब्रूइंग बीयर
  34. आत्मरक्षा प्रशिक्षण (“महिलाओं के लिए” या “बच्चों के लिए” या “व्यावसायिक अधिकारियों के लिए”)
  35. इंडी वीडियो गेम विकास
  36. वीडियो गेम वीडियो ट्यूटोरियल
  37. छोटे व्यवसायों को अधिक ग्राहक प्राप्त करने में मदद करना
  38. सामुदायिक बागवानी / शहरी खेती
  39. अपना खुद का सोशल नेटवर्क शुरू करना और चलाना
  40. फोटोग्राफी पॉइंट और शूट फोटोग्राफी (अपने फोन या अपनी जेब में जो भी कैमरा है उसके साथ अविश्वसनीय तस्वीरें कैसे बनाएं)
  41. ब्लॉग और वेबसाइट डिजाइन के लिए गैर-डिजाइनर (बिना किसी खर्च के अपने ब्लॉग को अविश्वसनीय कैसे बनाएं)
  42. जो आप चाहते हैं उसे प्राप्त करने की कला (जो प्राप्त करने के लिए आत्मविश्वास और तकनीक का उपयोग कैसे करेंआप जीवन, अपने रिश्तों और अपने करियर से चाहते हैं)
  43. वेब के लिए अच्छा वीडियो बनाना (अपने ब्रांड, ब्लॉग, वेबसाइट या व्यवसाय को अगले स्तर तक ले जाने के लिए वीडियो माध्यम का लाभ कैसे उठाएं)
  44. स्व-रोजगार (कैसे शुरू करने के पीछे रसद अपने लिए काम करना, अपनी नौकरी कैसे छोड़ें, स्वास्थ्य बीमा कैसे खोजें, एक व्यावसायिक इकाई स्थापित करें, आदि)
  45. ई-बेस्टसेलर कैसे लिखें (अमेज़ॅन किंडल बेस्टसेलर बनाने की प्रक्रिया का दस्तावेजीकरण।)
  46. विदेश जाने के लिए तेजी से भाषा सीखना
  47. कैसे करें एक बेहतर लेखक बनें
  48. वजन कम कैसे करें और भयानक महसूस करें (मध्य आयु में भी, प्राइमल / पैलियो रास्ता)
  49. आधुनिक शाकाहारी आहार
  50. साइकिल से शहरी आना
  51. अपार्टमेंट में रहना (यह किराए के मुद्दों से लेकर सजावट आदि तक हो सकता है)
  52. एक बजट पर आंतरिक डिजाइन
  53. एक तंग बजट पर जैविक भोजन करना
  54. स्वास्थ्य के प्रति जागरूक, उच्च लाभ, न्यूनतम यात्रा
  55. एक प्रसिद्ध रॉकस्टार ऑनलाइन कैसे बनें
  56. खेल फोटोग्राफी
  57. हाई स्कूल के छात्रों के लिए जीवन कौशल / जीवन कोचिंग
  58. होमस्कूलर्स के लिए कॉलेज की योजना
  59. सार्वजनिक रूप से बोलना (एफ को कैसे दूर किया जाए) दर्शकों के कान, प्रस्तुतियों के लिए न्यूनतम दृष्टिकोण, आदि)
  60. पारिवारिक सद्भाव ढूँढना (परिवार के सदस्यों के बीच संबंधों में सुधार, बच्चों और माता-पिता की रचनात्मकता को कैसे बढ़ाया जाए, बच्चों को उनके जुनून और आंतरिक शांति को खोजने में कैसे मदद करें)
  61. वैकल्पिक चल रहे कार्यक्रम ( मडरून्स, टफ मर्डर, स्पार्टन रेस, वॉरियर डैश, आदि) यूकुले
  62. और अन्य कम सामान्य वाद्ययंत्र
  63. सीखना बड़ी उम्र में गिटार
  64. दोस्तों को खोए बिना तर्क कैसे जीतें
  65. वाइन पारखी या सोमेलियर बनना
  66. एक कस्टम बोट और क्रॉसइसमें प्रशांत क्षेत्र
  67. टेनिस में अच्छा होना और टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करना
  68. विंडसर्फिंग
  69. स्टैंड-अप पैडल बोर्डिंग
  70. मोबाइल ऐप जो उत्पादकता में सुधार कर सकते हैं, दोस्तों और परिवार के साथ संबंध और जीवन की समग्र गुणवत्ता
  71. सरल जीवन (एक ब्लॉग जो एक से एक यात्रा का पता लगाएगा और मैप करेगा) जीवन के भूले हुए तरीके से जीने का दयनीय पारंपरिक तरीका)
  72. दुनिया भर में सबसे अच्छी “स्थान” और क्या वे प्रचार के लिए जीते हैं?
  73. यात्रा फोटोग्राफी / वीडियोग्राफी कैसे करें
  74. अगली महान मंदी के लिए तैयारी (एक छोटे पदचिह्न के साथ एक स्थायी जीवन शैली पर आधारित ब्लॉग)
  75. खरोंच से एक iPhone एप्लिकेशन का निर्माण
  76. पूरे समय दुनिया की भविष्यवाणियों का अंत
  77. गैर-गियरहेड के लिए कार रखरखाव
  78. एक छोटा चुस्त व्यवसाय चलाना (हमारे पास इसके लिए 9 चरण का ब्लॉगिंग/बिजनेस रोडमैप है)
  79. एक “अच्छा कारण” ब्लॉग (सफल गैर-लाभकारी और दान की कहानियों को बताते हुए)
  80. इको-टूरिज्म
  81. आभासी सम्मेलनों की दुनिया
  82. क्यूआर कोड – उनका उपयोग करने के अभिनव तरीके लघु व्यवसाय विपणन
  83. प्रेरित बूटस्ट्रैपर्स (वास्तविक बूटस्ट्रैपर सफलता की कहानियां पोस्ट करके बूटस्ट्रैपर्स को प्रेरित करने के लिए एक ब्लॉग)

READ ALSO:-

Free Instagram Auto Followers | Free Instagram Likes

How to make money on Instagram with 500 followers

Get An Instant Personal Loan of Rs. 5000000 Online

2022 में सिबिल स्कोर कम होने पर लोन कैसे ले

What is Pay on delivery on Amazon?

Google Pay Launched New Service

Lovely Facebook Stylish Names 2022

How to start event blogging and earn money

Conclusion

तो इस आर्टिकल में, हमने आपको इस बिंदु पर जानकारी दी कि आपने अपना ब्लॉग किस विषय पर बनाया है, हमने आपको Best blogging topics and blog ideas list for beginners In Hindi 2022 | 80 से ज्यादा best blog topic and blog ideas प्रदान किए हैं, यदि आप इनमें से कोई भी विशेषता पर लिखते हैं, तो आप वास्तव में करेंगे blog treffic का एक बड़ा हिस्सा हासिल कर पाएंगे

हम जानते हैं कि इस आर्टिकल की सहायता से आप शायद समझ गए होंगे कि ब्लॉग किस टॉपिक पर लिखना है। तो अगर आपको इस पोस्ट से Best blogging topics and blog ideas list for beginners In Hindi 2022 की जानकारी मिली है, तो इसे शेयर करना न भूलें। यदि आपके पास ब्लॉग के लिए किस विषय पर लिखे गए डेटा से संबंधित कोई पूछताछ है, तो उस बिंदु पर, मुझे निश्चित रूप से कमेंट बॉक्स में बताएं।

FAQS

ब्लॉग क्या है – What is a blog?

किसी एक विषय पर डेटा होने या उस मामले के बारे में पूरी जानकारी होने पर आप उसे इंटरनेट आधारित साइट पर अपने लेख के माध्यम से स्थानांतरित करते हैं, उदाहरण के लिए, वेब, इसे ब्लॉग कहा जाता है।

वेबसाइट के लिए ब्लॉगिंग का क्या महत्व है?

वेबसाइटें आकस्मिक लेख हैं जो पूरी तरह से विचार पहल और एक बिंदु की महारत दिखाने के इरादे से बनाए गए हैं। वे ईमेल शोकेसिंग, और वेब-आधारित मनोरंजन उन्नति, साइट पर नई संतुष्टि पैदा करने, और आपकी साइट पर खोज ट्रैफ़िक चलाने के लिए एक असाधारण तरीका हैं। तो आपकी साइट के लिए साइटें कितनी महत्वपूर्ण हैं? आपकी साइट को ट्रैक करने में सहायता करता है ब्लॉग बनाने का एक निश्चित उद्देश्य आपकी साइट पर सबसे अधिक ट्रैफ़िक लाना है।

ब्लॉग के लिए राइटिंग कैसे करें और ब्लॉगर किसे कहा जाता है?

जो व्यक्ति ब्लॉग की रचना करके साइट पर स्थानान्तरित या वितरित करता है उसे ब्लॉगर के रूप में जाना जाता है और ब्लॉग पर सामग्री प्रकाशित करने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास अपने किसी विषय (विशेषता या बिंदु) पर एक अच्छी जानकारी होनी चाहिए, जिसके कारण आप उस बिंदु पर एक ब्लॉग की रचना करके शुरू से ही एक ब्लॉग में योगदान कर सकते हैं।

ब्लॉग मुख्यतः कितने प्रकार के होते है?

ब्लॉग मुख्यतः दो प्रकार के होते है
Personal blog
Professional blog

अपने Visiters को जोड़ने के लिए ब्लॉग का उपयोग कैसे करें?

अपने ब्लॉग के लिए आप जो सबसे महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं, वह है अपने दर्शकों को शामिल करना और उन्हें उस सामग्री से अवगत कराना जो आपके पास उनके लिए उपलब्ध है। इसका अर्थ है सोशल मीडिया का उपयोग करना, सोशल मीडिया से ट्रैफ़िक को रेफ़र करना और अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक लाने के लिए Google ऐडवर्ड्स का लाभ उठाना।
इसका अर्थ प्रत्येक आंतरिक/बाह्य मार्केटिंग रणनीति की प्रभावशीलता का आकलन करने के लिए Google Analytics से प्राप्त जानकारी का उपयोग करना भी है।

Hello Friends, My name is Shailender Sharma and I am from New Delhi (India), (𝑺𝒉𝒂𝒊𝒍𝒆𝒏𝒅𝒆𝒓𝒔.𝒄𝒐𝒎)This is my Blog Website, I do all types of blog posts on this website, My purpose is that I will give you good information through my blog. I will try to deliver, hope you all will keep supporting me like this so that I can write more good articles for you. Thanks.

Sharing Is Caring So Please Share:

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock