Latest Seo Techniques 2022 in Hindi | लेटेस्ट SEO टेक्नीक 2022 इन हिंदी 

Please Leave Me Some STARS

लेटेस्ट SEO टेक्नीक 2022 इन हिंदी

Seo एक ऐसी चीज है जिसे आम तौर पर हर कोई सच मानता है और वह है, page ranking और link popularity एक web master के लिए महत्वपूर्ण है जो किसी साइट पर traffic बढ़ाना चाहता है। इस बहुत ही सामान्य कथन के विवरण को हल्के में लिया जाता है और स्पष्ट माना जाता है, जब वास्तव में, उन्हें नहीं होना चाहिए और वे नहीं हैं।

Latest Seo Techniques 2022 in Hindi

 

READ ALSO:-

7 Tips नए Web Developers के सामने आने वाले प्रमुख नुकसानों से बचने के लिए

क्या आप अपना Google Page Rank बढ़ाने में रुचि रखते हैं

What is SEO and How Can a New Blogger do SEO

SEARCH ENGINE OPTIMIZATION COPYWRITING

ईमेल मार्केटिंग क्या है इसका क्या महत्व है

Your First Step to Becoming a Writer

Websites Can Be For Family As well

 link popularity और page rank


link popularity 
page rank से अलग है। link popularity किसी साइट के लिंक की मात्रा और गुणवत्ता का माप है। दूसरी ओर, पृष्ठ रैंक, किसी Specific keywords आधारित search engine query के परिणामों में साइट के पृष्ठ की स्थिति है।

link popularity और page rank संबंधित हैं लेकिन वे समान नहीं हैं। खोज इंजन में खोजशब्द खोजों के लिए एल्गोरिदम होते हैं जो यह निर्धारित करते हैं कि एक वेब साइट के परिणामों में कितना ऊपर है, और इन खोज इंजनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मापदंडों में से एक वेब साइट की link popularity है।

 इसलिए एक वेब मास्टर बहुत लोकप्रिय होना चाहता है ताकि वेब साइट की page rank भी उच्च हो। दूसरी ओर, एक वेब साइट की page rank भी link popularity को प्रभावित करती है क्योंकि वेब साइट की page rank जितनी अधिक होती है, उतनी ही अन्य साइटें उससे लिंक करने के लिए तैयार होती हैं। इसलिए, एक वेब मास्टर भी link popularity बढ़ाने के लिए एक high page rank प्राप्त करना चाहता है।

link popularity और page rank ऐसे लक्ष्य हैं जिनके लिए वेब मास्टर्स लक्ष्य रखते हैं। जब किसी वेब साइट के कई लिंक होते हैं, तो संभावना अधिक होती है कि उस वेब साइट पर ट्रैफ़िक बढ़ जाएगा। इसी तरह, किसी वेब साइट का page rank जितना अधिक होता है, एक सामान्य web server के साइट पर आने की संभावना उतनी ही अधिक होती है।

 

लिंक की लोकप्रियता में वृद्धि link popularity के


दो constituent हैं जो अन्य साइटों से लिंक की मात्रा और गुणवत्ता हैं जो वेब साइट पर ट्रैफ़िक को निर्देशित करते हैं। मात्रा को केवल उन साइटों की संख्या से मापा जाता है जो किसी वेब साइट से वापस जुड़ती हैं। जितने अधिक इनकमिंग लिंक होंगे, लिंक की लोकप्रियता उतनी ही अधिक होगी।

qualityउस वेब साइट की प्रासंगिकता है जहां लिंक पाया जाता है। उदाहरण के लिए एक वेबसाइट है जो कार बेचती है और दूसरी जो हवाई जहाज का टिकट बेचती है। 

यदि उस साइट से कोई लिंक है जो विमान टिकट बेचने वाली साइट पर कार बेचती है, तो वह बाद वाली वेब साइट के लिए एक इनकमिंग लिंक है और यह लिंक मात्रा के लिए गिना जाता है। हालांकि, यह आने वाली लिंक बहुत प्रासंगिक नहीं है क्योंकि ये दो वेब साइट दो अलग-अलग Industries में हैं जो सीधे संबंधित नहीं हैं। 

अब, यदि हवाई जहाज के टिकट बेचने वाली इस वेब साइट में हवाई जहाज के टिकट बेचने वाली वेब साइट से आने वाली लिंक है या हवाई जहाज के टिकट बेचने वाली साइटों को listed करने वाली वेब निर्देशिका है, तो एक अधिक प्रासंगिक इनकमिंग लिंक स्थापित हो जाता है। यह relevance determined करती है कि कौन से लिंक गुणवत्तापूर्ण हैं या नहीं।

इसलिए, यह मानना ​​logic है कि एक वेब मास्टर को कई गुणवत्ता वाले लिंक का लक्ष्य रखना चाहिए ताकि लिंक की लोकप्रियता में वृद्धि हो सके।

 

 लिंक में मात्रा और गुणवत्ता


Quality प्राप्त करना कई और प्रासंगिक लिंक प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका वेब मास्टर के हाथों में है। वेब मास्टर अन्य Relevant Site के लिए जैसे या पारस्परिक लिंक के लिए शीर्षक का अनुरोध कर सकता है।

 यह तब होता है जब दो संबंधित वेब साइट एक दूसरे से वापस जुड़ती हैं। वेब मास्टर industry specific वेब निर्देशिकाओं में लिस्टिंग के लिए भी भुगतान कर सकता है। हालांकि, आने वाले लिंक प्राप्त करने का सबसे अच्छा और सबसे अधिक लागत प्रभावी तरीका अत्यधिक जानकारीपूर्ण, रचनात्मक और अनूठी सामग्री के साथ एक बहुत अच्छी वेबसाइट बनाए रखना है। 

जब किसी वेब साइट में यह होता है, तो अन्य साइटें वेब मास्टर की ओर से बिना किसी प्रयास के इसके साथ लिंक करना चाहेंगी।

READ ALSO:-

How to Make Your Article Writing Fast And Profitable.

How can I start my first blog with little money?

Permanent Traffic के लिए Articles Writing

अच्छे Articles कैसे लिखे और Publish करें

Top 5 Tips, How to Create And Registering Your Own Website.

? How did you like the information was given by this blog of mine, do write your thoughts in the comment section.

Hello Friends, My name is Shailender Sharma and I am from New Delhi (India), (𝑺𝒉𝒂𝒊𝒍𝒆𝒏𝒅𝒆𝒓𝒔.𝒄𝒐𝒎)This is my Blog Website, I do all types of blog posts on this website, My purpose is that I will give you good information through my blog. I will try to deliver, hope you all will keep supporting me like this so that I can write more good articles for you. Thanks.

Sharing Is Caring So Please Share:

2 thoughts on “Latest Seo Techniques 2022 in Hindi | लेटेस्ट SEO टेक्नीक 2022 इन हिंदी ”

Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock